Friday, May 13, 2016

कर्मचारियों के विकास, विकास , और शिक्षा के लिए योजना







+

कर्मचारी विकास, विकास, और शिक्षा के लिए योजना कई संगठनों यह गलत मिलता है, जहां कर्मचारी शिक्षा है। रणनीतियों उन्हें स्पष्ट रूप से प्राप्त करने के लिए बाहर रखी साथ वित्तीय, ग्राहक, और इस प्रक्रिया मैट्रिक्स, जगह में डाल रहे हैं। तब किसी ने लगभग के बाद सोचा था कि एक के रूप में, कर्मचारी कौशल और ज्ञान के विकास के बारे में सोचता है। उफ़! कार्यबल वित्तीय मेट्रिक्स द्वारा की मांग की उच्च मानकों को व्यापार प्रक्रियाओं के प्रदर्शन करने के लिए कुशल होना चाहिए और ग्राहकों को खरीदने के लिए चाहते हैं कि उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने के लिए है, क्योंकि वास्तव में, कर्मचारी कौशल विकास और ज्ञान के विकास के लिए हर व्यवसाय के लिए आवश्यक हैं। इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए, आप एक योजना होनी चाहिए। यह सिर्फ एक प्रशिक्षण योजना की तुलना में अधिक होता है। आप, ग्राहकों को खुश कर अपने व्यापार चल रहा है, और वित्तीय सफलता प्राप्त हो जाएगा कल्पना कैसे करना है। तब आप अपने कर्मचारियों को इन उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और क्षमताओं को प्राप्त होगा कि कैसे विचार करना चाहिए, और कैसे वे की योजना बनाई समय सीमा के भीतर उन्हें हासिल करेंगे। नियोजन वृद्धि और विकास के लिए अलग-अलग पहलू हैं: अपने कर्मचारियों की संख्या का विकास अपने वर्तमान कर्मचारियों की संख्या का आकलन करने, अपनी प्रक्रिया और व्यापार की जरूरत का आकलन करने, और अंतराल बंद करने के लिए जगह में प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रमों डालने का मतलब है। विकसित करने के लिए, आप विभिन्न कौशल सेट और ज्ञान के साथ अलग-अलग कर्मचारियों की जरूरत हो सकती है। तो आप जल्दी और उन्हें हासिल करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी! इसी समय, आप मौजूदा कर्मचारियों का उपयोग कर और यदि आवश्यक हो तो उन्हें अतिरिक्त प्रशिक्षण प्रदान करने पर विचार करना चाहते है। इस तरह, वे तेजी से, बेहतर काम करते हैं, और सस्ता बस नए तरीके से काम करने की जरूरत जोड़ा ज्ञान और कौशल के अधिग्रहण, या। इन सबसे ऊपर, अपनी योजना लचीला होना चाहिए। आप बाजार के बारे में अपनी मान्यताओं में परिवर्तन, प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में परिवर्तन, या अपने विकास की रणनीति पर प्रभाव पड़ सकता है, जो वित्तीय स्थिति, बदलते आ सकती है। हमेशा वृद्धि और विकास के लक्ष्य के लिए नए अवसरों के लिए एक रास्ता चार्टर के लिए है, और यह करने के लिए, आप अच्छी तरह से योजना अच्छी तरह से अमल, और जब आप की जरूरत को समायोजित करने के लिए है कि याद है। अपने सहयोगियों, वरिष्ठ अधिकारियों, और अधिकारी वृद्धि और विकास के महत्व और प्रयोज्यता के बारे में अलग तरह से महसूस करेंगे। व्यापार के सभी पहलुओं को सफल प्रबंधन के लिए आवश्यक है भर में कुछ एक संतुलित दृष्टिकोण में विश्वास कर सकते हैं। दूसरों के वित्तीय पहलू वास्तव में मायने रखता है कि केवल एक ही है कि (काफी जोरदार) महसूस कर सकते हैं, और अन्य पहलुओं मालिक के लिए ड्रेसिंग बस खिड़की हैं। अभी भी दूसरों को ग्राहक केंद्रित है कि सब कुछ महसूस कर सकते हैं, और वे सिर्फ ग्राहक समय पर जो कुछ भी चाहता संतुष्ट करने के लिए है। विश्वास में इन मतभेदों को बदले में, कार्यों के परिणाम प्राप्त करने के लिए लिया, व्यवहार को प्रभावित करेगा। याद रखें: अलग अलग लोगों के लिए अलग स्ट्रोक! अपने विकास और विकास की योजना ठीक से काम करने के लिए, आप अपनी योजना, डिजाइन, और कार्यान्वयन में अक्सर और बार-बार कर्मचारियों को शामिल करना चाहिए। किसी भी चिंताओं, जरूरत है, और टिप्पणियों विशेष रूप से कर्मचारियों के साथ और एक पूरे के रूप में संगठन के साथ दोनों विश्वसनीयता हासिल करने के लिए सही दूर संबोधित किया जाना चाहिए। उनकी प्रतिबद्धता बढ़ाने के लिए और खरीद में, साथ ही समग्र दृष्टिकोण के मूल्य बढ़ जाएगा, हो रही है और उनकी प्रतिक्रिया का जवाब दे रहे हैं, साथ ही उन्हें शामिल हो रही है।



No comments:

Post a Comment